Ebook Writing - Best Earning Method

E-book Writing - Make Money Without Investment

दोस्तों आज Online Earning का तरीका में जो आपको बताने जा रहा हॅू, अगर उसका आपने सही तरीके से Apply कर दिया तो आपको बहुत अच्छी कमाई हो सकती है और अगर आप लोगों का बढ़िया Value Provide कराते है और आपकी Writing Skill  अच्छी है तो आप इस काम में जरूर सफल होंगे।
Best Online Earning Trick. Top Method of Online Earning without investment
Online Earning Method without investment

तो आज हम जानते है E-book writing के बारे में

दोस्तों Books पढना ज्यादातर लोगों का पसंद है और उस Book में आपकी रूचि और भी बढ़ जाती है जब वह आपके पसंदीदा Subject की हो। कुछ साल पहले लोग किताबें पढकर ही अपना ज्ञान बढातें थे और ये किताबे Printed आती थी लेकिन आज Internet के जमाने में आज इन किताबों की जगह E-book ने ले ली है।

आप भी किसी अच्छे Topic पर लिखकर एक Book बनाकर उसे Online Shopping Website पर लिस्ट करके बेच सकते है और आप उससे काफी समय तक पैसा कमा सकते है और यदि आपकी एक भी किताब Famous हो गई तो आपको इस Writing Career में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। बस आपको एक अच्छे Topic पर महत्वपूर्ण और रोचक जानकारी उपलब्ध करानी है।

कैसे लिखे E-book- दोस्तों बुक लिखना बहुत आसान है बस आपके पास एक अच्छा Topic होना चाहिए आप इस किताब को Microsoft Word में Type करके बना सकते है। बस आपको यह ध्यान रखना है कि जिस Topic पर आप लिख रहे है उसमें आपको अच्छी Knowledge होनी चाहिए और सारी जानकारी सही होनी चाहिए साथ ही अगर पाठक हो यह जानकारी किसी भी तरीके से लाभ पहुचायेगी तो वह पाठक आपकी अगली Book भी खरीदेगा बस आपको इन बातों का ध्यान रखना है। साथ ही आपको किताब में कुछ खास चीजे जैसे आपका परिचय, इन्डेक्स, Book में आप किस Topic को कवर करेंगे आदि को भी लिखना चाहिए ये सब बिना किसी Grammar Mistake के हिन्दी या अंग्रेजी में लिख सकते है बाद में यह सब होने के बाद आप इस Word File को PDF कन्वर्ट करके उसे Online Shopping Website अपलोड करके बेच सकते है किताब को सुन्दर दिखाने के लिए आप इसका Cover Page बडिया Design करें ताकि First Look में ही ये किताब सबकों पसंद आये।

किस Topic पर लिखे E-book- आप किसी भी Topic पर लिख सकते है बस जानकारी सही और Valuable होनी चाहिए जिससे पढने वाले को फायदा हो। जैसे Technology, Cooking, Course Guide, Software Learning, Online Earning, Make Money, Personality development शायरी, कहानी, आदि Topic पर आप किताब लिख सकते है। यदि आप चाहे तो उन लोगो के लिए जो Competition Exam की तैयारी कर रहे है उनके लिए कई Model Paper इक्टठा करके एक किताब के रूप में बनाकर बेच सकते है। Competition Exam की तैयारी वाले आपकी यह किताब जरूर खरीदेंगे।

कैसे बेचे- किताब लिखने के बाद उस किताब को बेचने के लिए उसका Permotion करना होगा इसके लिए आप Social Media का सहारा ले सकते हैं। इसके साथ ही आपको Online Shopping Website जैसे amazon.com, Flipkart.com, Snapdeal.com, Instamojo.com पर एफिलिएट अंकाउंट बनाकर उनको Social Media पर शेयर करना होगा। आपकी E-book की सफलता पुरी तरह से उपकी Promotion Planning पर टिकी है आप चाहे कितनी ही अच्छी किताब लिखे जब तक आप उसका Promotion सही तरीके से नहीं करेंगे तब तक आप उसे सफल किताब नहीं बना सकते हैं। आप अगर कुछ पैसा खर्च कर सकते हैं तो आप Facebook की पैड सर्विस का सहारा लेकर इस Book को काफी ज्यादा मात्रा में बेच सकते हैं। साथ ही आपको उस Book की Price भी ऐसी रखनी होगी जिसे हर कोई खरीद सके, क्यों कि जब तक किताब बिकेगी नही तब तक आप सफल नहीं हो सकते हैं।

दोस्तों शुरूआत में हो सकता है कि आपको ज्यादा सफलता नहीं मिले और आपकी Sale भी ज्यादा ना हो लेकिन आपको इसे सफल बनाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी होगी वो भी लगतार बिना थके मेहतन करनी होगी आपकी सफलता आपकी मेहनत पर ही टीकी है आप चाहे किसी भी Topic पर लिखे बस आपको ऐसा लिखना है कि पढने वाले को कोई संदेह नहीं रहे उसे सब कुछ आसानी से समझ में जाये और उस Book को पढने के बाद उसे कुछ कुछ वैल्यू मिले।

इस आर्टिकल को आप Like Share और Comment करके आप मेरी Help कर सकते है

Article पढ़ने के लिए आपका हार्दिक आभार

No comments