ABOUT ME




स्वागत है आपका मेरे ब्लाग myhindipost.com पर। मेरा नाम योगेश शर्मा है और इस ब्लाग पर मैं समय-समय पर आपको ऐसी मोटिवेशनल कहानियाँ, महान लोगो के सुविचार, सफल लोगों के संघर्ष की कहानियां और कैरियर गाइडेन्स के साथ-साथ कई उपयोगी जानकारियां हिन्दी में आपसे शेयर करता रहुंगा। ताकि आप हर सयम मोटिवेट रहे सके और कैरियर में आपको सफलता हासिल करने में मदद मिल सके। जैसा कि आपको पता ही होगा जीवन में सफलता हासिल करने के मोटिवेशन का कितना महत्व है।

ब्लाग क्यो बनाया गया:- इस ब्लाग को बनाने के मुख्य रूप से दो कारण है। पहला कारण है कि ऐसे सफल लोगो की कहानियां आप तक पहूंचाना जिन्होने ने संघर्ष करके अपने जीवन में सफलता हासिल की। जिन्होने शुरूआत तो जीरो से कि लेकिन अपनी मेहनत, लगन और अपनी काबिलियत के दम पर एक नया मुकाम हासिल किया। इन कहानियों से प्रेरणा लेकर आप भी अपने जीवन में सफलता हासिल कर सकते है, साथ ही आपके सामने वाली चुनौतियां का डटकर सामना कर सकते हैं।

दुसरा उद्देश्य है कि वर्तमान में हिन्दी लेख पढने वालों की संख्या तो बहुत है। लेकिन बावजुद इसके इन्टरनेट पर उपलब्ध सामग्री बहुत कम है। आज भी हमे कई जानकारियां हिन्दी में उपलब्ध नहीं है। जो लोग इन्टरनेट पर हिन्दी में पढना चाहते है उनको इन्टरनेट पर पर्याप्त सामग्री पढने को नही मिलती है। मेरी कोशिश यही है कि मैं अच्छी और उपयोगी जानकारियां हिन्दी पाठको को उपलब्ध करा सकु।

शिक्षाः
Bachelor of mass communication and journalism.
Bachelor of Commerce.
Post graduate diploma in computer.

शौक
ब्लागिंग, डिजायनिंग, रीडिंग, क्रिकेट आदि

सम्पर्क
जयपुर, राजस्थान (भारत)

No comments