चनाचुर बेचने वाला बना सुपरस्टार- Hero Alom Biography in Hindi

दोस्तो Motivational Story Hindi में आज हम बात करेंगे एक ऐसे व्यक्ति कि जिसने वो कर दिखाया जिसके लिए लगभग हर व्यक्ति ने यह कहा था कि यार तु यह नहीं कर सकता है। और अगर आप भी इनके बारे में जानेंगे तो आप भी यही कहेंगे यह कैसे कर दिखाया। लेकिन उस लड़के ने सबकी बातों को दरकिनार करते हुए अपने जज्बे और मेहनत के दम पर अपने Dream को पुरा कर लिया है। और चाहे दुनिया कुछ भी उसके बारे में कहे लेकिन आज वे एक Successful Person है।
 
Bangladeshi Superstar Hero Alom Biography in Hindi - Real Inspiring to Every person
Bangladeshi Superstar Hero Alom Wallpaper
हिरो आलम का जन्म 20 जनवरी, 1985 को बोगरा जिला- बांग्लादेश में हुआ था। हिरो आलम का पुरा नाम अशरफुल हुसैन आलम है। उनके पिता चनाचुर बेचा करते थे। और आलम भी जब छोटे थे तो अपने पिता कि मदद के लिए पढ़ाई के साथ-साथ बाजार में चनाचुर बेचा करते थे। बिल्कुल साधारण कद काठी वाले हिरो आलम का बचपन काफी परेशानियों में गुजरा। और जब वे सिर्फ 10 साल के थे तो उनके पिता ने दुसरी शादी करली और हिरो आलम और उनकी मां को घर छोड़ना पड़ा। अब गुजारा चलाने के लिए दोनो मां बेटे ने चनाचुर बेचना शुरू कर दिया था। आलम दिनभर चनाचुर बेचते थे। इसी के चलते वे कक्षा 7 में भी फैल हो गए। इसके बाद आलम ने सीडी का भी काम किया। अब वे दिन में तो चनाचुर बेचते और शाम को जाकर सीडी की दुकान पर बैठते थे। कुछ दिनो तक यही सिलसिला चलता रहा। एक दिन आलम ने CD Cover पर एक मॉडल को देखा तो उनको भी मॉडल बनने की इच्छा हुई। लेकिन आलम ने जिसको भी यह बात बताई उसी ने अलोम को मना किया। लोगों की बात भी सही थी तो आलम के पास मॉडल जैसा लुक्स, ना शानदार बॉडी शायद इसी कारण सभी लोगो ने आलम को मना किया होगा।

लेकिन आलम ने सबकी बातों को अनसुना करते हुए Model बनने बनने का पक्का इरादा कर लिया। इसी बीच सीडी दुकान के मालिक ने दुकान बेचने का मन बना लिया। और आलम की इकलोता कमाई का जरिया भी जाता रहा। लेकिन आलम ने हार नहीं मानी और दुकान मालिक को यह दुकान आलम को बेचने के लिए राजी कर लिया। हालांकि थोड़ी मुश्किल जरूर हुई लेकिन आलम ने Installment पर ये दुकान ले ली। अब आलम ने इसी दुकान के साथ-साथ Cable का भी Business शुरू कर दिया।

इस काम में उनका साथ दिया अब्दुल रजाक ने, यही वो आदमी थे जिन्होने ने आलम को हमेशा आगे बढने के लिए प्रोत्साहित किया। हिरो अलोम को अब्दुल रजाक ने गोद लिया है। और अब्दुल रजाक ही उनके Legal Parents है।

केबल का काम करते करते एक दिन आलम ने गाँव के लडके लड़कियों के साथ मिलकर अपना एक गाना शूट किया और उसे अपने केबल चैनल पर चला दिया। इस पर लोगो का Reaction मिला जुला रहा कुछ लोगो ने तारीफ़ की तो कुछ लोगो ने मजाक बनाया।
एक दिन किसी ने ये विडियो YouTube पर डाल दिया और यह वीडियो वायरल हो गया। और हिरो आलम स्टार बन गये। पहले जो लड़किया उनके साथ काम करने के लिए मना किया करती थी वो सब उनके साथ काम करने लगी।

हिरो आलम अब तक 500 से ज्यादा विडियो बना चुके है। और वे बांग्लादेश में सलमान और शाहरूख से भी ज्यादा फैमस है। लोग उनके साथ फोटो खिचवाने के लिए बेताब रहते है। उनकी Popularity का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि बांग्लादेश Cricket Team के कई खिलाड़ी आलम के साथ फोटो खिचवाना पसंद करते है। और आलम जहां भी पहुच जाते है लोगों मे सैल्फी लेने की होड़ लग जाती है।

पर्सनल लाईफ की अगर बात करे तों अलोम ने 2010 में सुमी अख्तर से शादी की है और उनके दो बच्चे भी है। वर्तमान में हिरो आलम के पास कुछ फिल्मों के ऑफर भी है और कई प्रोजेक्ट पर वो काम कर रहें है। YouTube पर उनके विडियोंज को 10 मिलीयन बार देखा गया है और आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते है कि उनके विडियों को कितना पसंद किया जाता है। और अब उन्होने 500 से भी ज्यादा विडियों बनायें है।


दोस्तों अंत में इतना ही कहना चाहूंगा कि अगर आप कुछ भी ठान लेते है और उसे पुरा करने का आपमें जज्बा है तो आप एक दिन निश्चित रूप से सफल होंगे। कैसे एक Simpal कद काठी वाले लडके ने जिसमें Hero वाला Look भी नहीं है। फिर भी अपने दिल में ठानी हुई बात को गरीबी से लड़कर भी पुरा किया। सही है कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती।

दोस्तों कृपया इस कहानी को ज्यादा से ज्यादा Like, Share and Comment करे। यह मेरे लिए अच्छा मोटिवेशन होगा

कहानी पढ़ने  के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद...... 

1 comment:

  1. aapne bahut achhe se article likha hai.bahut logo ko inke bare me pata nhi hai.thnx for sharing.
    http://www.taginlife.com/2018/01/superstar-success-story-of-hero-alom.html

    ReplyDelete